महराजगंज : समाचार

लोकमत हिंदी

कहां गई सिंचाई विभाग के तीन अभियंताओं व २६ ठ़ेकेदारों पर हुए मुकदमें की जांच रिपोर्ट़ ?

१२ दिसंबर वर्ष २०१७ को महराजगंज जिले के पनियरा थाने की जीड़ी में एक मुकदमा दर्ज हुआ। सीजेएम कोर्ट़ के निर्देश पर। इसमें कुल २९ आरोपी थे। जिसमें तीन सिंचाई खंड़ द्वितीय के अभियंता समेत २६ ठेकेदार/ निर्माण संस्थानों के नाम शामिल रहे। मुकदमा भारतीय दंड़ विधान की धारा ४०९ व ४२७ के तहत दर्ज हुआ था। 

Mar 13, 2018
लोकमत हिंदी

महराजगंज को गडकरी ने दिया 3700 करोड़ का तोहफा

केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाज रानी मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को परतावल के पंचायत इंटर कॉलेज परिसर में जनसभा को संबोधित किया। इस बीच उन्होंने एनएच 730 की दो परियोजनाओं का लोकार्पण के साथ ही एनएच 730 की ही दो परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

Jan 25, 2018
लोकमत हिंदी

अजय कुमार श्रीवास्तव अध्यक्ष,विनय नायक महामंत्री,अनिल वर्मा कोषाध्यक्ष ,सुनील यादव आयव्यय निरीक्षक चुने गये

जर्नलिस्ट्स प्रेस क्लब महराजगंज का बार्षिक चुनाव रविवार की दोपहर को जिला पंचायत सभागार मे मुख्य चुनाव अधिकारी अजय जायसवाल और सहायक चुनाव अधिकारी विजय पाण्डेय के देख रेख में सम्पन्न हुआ ।

Jan 07, 2018
लोकमत हिंदी

बिहार सरकार ने रोक दिया महराजगंज के किसानों के खेतों का पानी: सुनील यादव 

ख़बर का शीर्षक कुछ़ लोगों को अटपट़ा सा लग सकता है। मगर बिहार से आने वाली गंडक नहर का अब तक बिन पानी होना कुछ़ ऐसा ही किस्सा बयां कर रहा है। इंड़ोनेपाल न्यूज वेबपोर्टल ने इस मुद्दे पर किसानों से लगाये सरकारी व जिम्मेदार अफसरों के बयान व जमीनी हक़ीकत की पड़ताल की। मामला सही निकला ।

Dec 22, 2017
लोकमत हिंदी

 नेपाल के नवलपरासी के निर्वाचित सांसद एवं विधायक का ठूठीबारी में व्यापारियों के द्वारा  हुआ अभिनंदन एवं सम्मान स

मेरी पहली प्राथमिकता महेशपुर बड़ी भंसार जो प्रस्तावित है उसे जल्द से जल्द चालू कराना जिससे ठूठीबारी महेशपुर का व्यवसाय और सुगम हो जाय मंच का संचालन मार्कण्डेय पाठक ने किया ।

Dec 15, 2017
लोकमत हिंदी

UP निकाय चुनाव: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तीसरे और अंतिम चरण का मतदान संपन्न 

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान खत्म हो चुका। इसके साथ सभी उम्मीदवारों की किस्मत EVM मशीन में कैद हो गई है, जिसका फैसला 1 दिसंबर को आएगा...

Nov 29, 2017
लोकमत हिंदी

चोरी के आरोप में गिरफ्तार नाबालिग की थाने में निर्मम पिटाई

एक तरफ जहां यूपी के मुख्य मंत्री योगी योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त और मानवाधिकार का अनुपालन करने के लिए यूपी पुलिस को सख्त निर्देश दे रखा है , वहीं यूपी के महराजगंज जिले के पनियरा थाने की पुलिस का एक हैवानियत भरा और मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक यैसा वीडियो सामने आया है।

Nov 19, 2017
लोकमत हिंदी

गांव के बेघर गरीबों को मिलेगा आशियाना

मिशन अंत्योदय के तहत शासन ने जिले के 169 ग्राम पंचायतों को गरीबी से मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा है। कोशिश है कि मिशन के तहत चयनित सभी गांव 2018 तक गरीबी से मुक्त हो जाएं।

Nov 10, 2017