अलीगढ़ : समाचार

लोकमत हिंदी

भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना को बताया महापुरुष, लगनी चाहिए प्रतिमा

 भारतीय जनता पार्टी की सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा है कि पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना एक \\\'महापुरुष\\\' थे. उन्होंने देश की आजादी में योगदान दिया था.

May 11, 2018
लोकमत हिंदी

विपक्षी एकता देश के लिए नहीं, राहुल को PM बनाने के लिए है : साध्वी निरंजन ज्योति

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने यूपी के हमीरपुर जिले में किसानों को लघु और कुटीर उद्योगों से जोड़ने और उनकी आय को 2022 तक दोगुनी करने के लिए खाद्य प्रसंस्करण उद्योग की संभावनाओं पर आयोजित सैमीनार को संबोधित किया।

May 11, 2018
लोकमत हिंदी

यूपी में जानलेवा तूफान और बारिश ने बरपाया कहर, 11 की मौत

अब तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुल आंधी तूफान में करीब 11 लोगों की मौत होने की खबर सामने आ रही है, जबकि 10 लोगों के घायल होने की सूचना है। 

May 10, 2018
लोकमत हिंदी

AMU के कुलपति ने कहा, जिन्ना की तस्वीर पर विवाद का कोई मतलब नहीं

अलीगढ़ मुस्लिम विश्विविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर पर विवाद जारी है। अलीगढ़ से बीजेपी सांसद द्वारा विश्वविद्यालय प्रशासन को लिखी चिट्ठी में इस बात का जिक्र किया गया था जिन्ना की तस्वीर क्यों लगाई गई है।

May 09, 2018
लोकमत हिंदी

मुसलमान चित्रों में भरोसा नहीं करते, तो AMU में जिन्ना की तस्वीर की चिंता क्यों: रामदेव

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो को लेकर जारी विवाद में योग गुरु बाबा रामदेव भी कूद गए हैं. उन्होंने कहा है कि भारत की एकता और अखंडता के लिए मोहम्मद अली जिन्ना आदर्श नहीं हो सकता.

May 09, 2018
लोकमत हिंदी

खुर्शीद का चौंकाने वाला बयान,  कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे

अलीगढ़ मुसलिम यूनिवर्सिटी के सालाना जलसे में सलमान खुर्शीद ने एक छात्र के सवाल का जवाब देते हुए कह दिया कि कांग्रेस पार्टी के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे लगे हैं।

Apr 24, 2018
लोकमत हिंदी

हिन्दू महासभा ने जारी किया कैलेण्डर, मुस्लिम स्मारकों को बताया हिन्दू मंदिर

हिन्दू महासभा की ओर से रविवार को विवादित हिन्दू नववर्ष का कैलेंडर जारी किया गया, जिसमें मुगलकालीन मुस्लिम स्मारकों को मंदिर बताया गया है। हिन्दू महासभा की अलीगढ़ यूनिट द्वारा जारी किए गए इस कैलेंडर में मुस्लिम धर्म के सबसे पावन तीर्थ स्थल मक्का को महादेव मंदिर की संज्ञा दी गई है जबकि कुतुब मीनार को विष्णु स्तंभ बताया गया है।

Mar 20, 2018