DELHI:फिल्मीस्तान में फिर धधकी आग, जहां कल हुई थी 43 लोगों की मौत

आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लग सकती है।


दिल्ली की फिल्मीस्तान क्षेत्र में अनाज मंडी के पास जिस इमारत में आग लगने से रविवार को 43 लोगों की मौत हो गई थी, उस इमारत में एक बार फिर आग लग गई है। दमकल की चार गाड़ियां मौके पर मौजदू हैं। आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है। दिल्ली में जिस फैक्ट्री की बिल्डिंग में आज आग लगी थी, उसके मालिक रेहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बताते जाए कि आग लगने की घटना के बाद से ही रेहान फरार था। बिल्डिंग मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस डीसीपी नॉर्थ मोनिका भारद्वाज के अनुसार, बिल्डिंग के मालिक रेहान और उसके मैनेजर फुरकान को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। हमारे पास जो जानकारी है । धारा 304 का इस्तेमाल गैरइरादतन हत्या के लिए किया जाता है। दोषी साबित होने पर 10 वर्ष की जेल या आजीवन कारावास और आर्थिक दंड का प्रावधान है। रविवार सुबह दिल्ली के रानी झांसी रोड बाजार में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। यह जानकारी राष्ट्रीय राजधानी के अग्निशमन विभाग ने दी। घटना में मरे लोग मजदूर हैं, जो कारखाने में रविवार सुबह 4.30-5 बजे के आस-पास लगी आग के दौरान सो रहे थे। घटना के बाद अब तक 60 से अधिक लोगों को वहां से निकाला जा चुका है और उन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल और लेडी हॉर्डिग हॉस्पिटल में ले जाया गया है। एलएनजेपी अस्पताल में 34 और लेडी हॉर्डिग अस्पताल में 9 लोगों के मरने की सूचना मिली है।

अग्निशमन विभाग ने बताया कि बाजार में आग लगने की सूचना उन्हें सुबह करीब 5.22 पर मिली, जिसके बाद 25 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लग सकती है।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....