LONDON TERROR ATTACK: लंदन ब्रिज पर आतंकी हमलावर को मार गिराया, दो लोगों की मौत

लंदन पुलिस के ऑर्म्ड स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स द्वारा संदिग्ध व्यक्ति को मौके पर ढेर कर दिया है।

LONDON TERROR ATTACK: लंदन ब्रिज पर आतंकी हमलावर को मार गिराया, दो लोगों की मौत

लंदन ब्रिज पर शुक्रवार को आतंकी हमलावर को पुलिस ने ढेर कर दिया है। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध जो बॉम वेस्ट पहना था वह नकली थी। स्थानीय मीडिया के अनुसार, घटना में घायल हुए दो लोगों ने दम तोड़ दिया है। स्कॉटलैंड यार्ड के काउंटर टेररिज्म पुलिसिंग के सहायक आयुक्त नील बसु ने बताया कि इस घटना में कई लोग घायल हो गए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

नील बसु ने बताया कि मेट्रोपॉलिटन पुलिस फोर्स इस हमले को लेकर पहले खुले दिमाग से वजह तलाशने में जुटी हुई है। क्योंकि इस इलाके में काउंटर-टैरर ऑफिसर्स लगातार सर्च अभियान चलाते हैं ताकि लोगों की जान को खतरे में डालने वाली कोई घटना नहीं हो। उन्होंने आगे बताया कि हमें आज दोपहर दो बजे लंदन ब्रिज पर चाकूबाजी की घटना की सूचना मिली, जिसके बाद मेट्रोपॉलिटन पुलिस और सिटी ऑफ लंदन पुलिस के ऑफिसर्स मौके पर पहुंचे और कार्रवाई शुरू की।

लंदन पुलिस के ऑर्म्ड स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स द्वारा संदिग्ध व्यक्ति को मौके पर ढेर कर दिया है। बॉम जैकेट के बारे में जानकारी देते हुए बसु ने बताया कि हमें ये भी रिपोर्ट्स मिली थीं कि हमलावर के पास विस्फोटक भी हो सकते हैं जिस वजह से घटनास्थल पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स को बुलाया गया। हालांकि, मैं इसकी पुष्टि करता हूं कि संदिग्ध जो जैकेट पहना था उस पर लगे विस्फोटक उपकरण नकली थे'।

इस मामले की जांच अब यूके के काउंटर-टेरर यूनिट के अधिकारियों को सौंप दी है। वहीं अभी तक हमले में घायल हुए लोगों की संख्या की पुष्टि नहीं हो सकी है।
वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बसु की मीडिया ब्रीफिंग के तुरंत बाद एक बयान में कहा, कि इस घटना की जांच जारी है। प्रधानमंत्री ने बताया कि मैं उन लोगों की असाधारण बहादुरी को भी श्रद्धांजलि देना चाहता हूं जिन्होंने दूसरों के जीवन को बचाने के लिए खुद की जान की परवाह किए बिना हमलवर को रोकने का प्रयास किया।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....