सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अयोध्या फैसले से पहले ले रहे हैं UP के अधिकारियों से सुरक्षा की जानकारी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अयोध्या के फैसले को देखते हुए सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी कर दी गई है।


सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने अयोध्या विवाद के निर्णय को ध्यान में रखकर आज उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह और चीफ सेक्रेट्री राजेंद्र तिवारी के साथ बैठक प्रारंभ हो गई है। इसमें अधिकारी उत्तर प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई का दे रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, अयोध्या केस पर निर्णय को लेकर योगी सरकार से लेकर पूरा प्रशासनिक अमला हाई अलर्ट पर आ गया है। इस कड़ी सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की थी। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अयोध्या के फैसले को देखते हुए सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी कर दी गई है। सभी राज्यों को अयोध्या फैसले  को लेकर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक अतिरिक्त सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियां भेज रहा है।  इन 40 कंपनियों में 4000 पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान शामिल होंगे।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बरेली जोन में 6 हजार से ज्यादा ऐसे लोगों को चिन्हित कर लिया जो फैसले के बाद उपद्रव कर सकते हैं। ऐसे शरारती तत्वों को रेड कार्ड जारी किया गया है, यानी उन पर पुलिस की सख्त नजर रहेगी। बरेली जोन के शहर शाहजहापुर, बदायूं, पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा और बिजनौर में 4 हजार से अधिक ऐसे लोग चिन्हित कर दिए गए हैं, ये वो लोग हैं जो बवाल करवा सकते हैं।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....