राज्य प्रभारियों से बोले अमित शाह- ओवर कॉन्फिडेंस में न रहें, जमीन पर काम करें

देश में इस साल कई राज्यों में चुनाव होने हैं. चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है.

राज्य प्रभारियों से बोले अमित शाह- ओवर कॉन्फिडेंस में न रहें, जमीन पर काम करें

नई दिल्ली. देश में इस साल कई राज्यों में चुनाव होने हैं. चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली के प्रभारियों के साथ बैठक कर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए. अमित शाह ने पदाधिकारियों को आगाह किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में जीत के प्रति आश्वस्त न हों और मतदाताओं के उन वर्गों पर जीत हासिल करें, जो अतीत में दूर रहे हैं.

अमित शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली जीत और अनुच्छेद 370 को प्रभावी तरीके से हटाने के मद्देनजर राज्य प्रभारियों को ओवर कॉन्फिडेंट नहीं होना चाहिए. दरअसल, जमीनी कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया ये है कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद भाजपा समर्थक उत्साहित हैं. इससे हर राज्य में पार्टी को बड़े पैमाने पर फायदा होगा. बैठक में जम्मू-कश्मीर में चुनाव की संभावना और तैयारियों पर कोई चर्चा नहीं हुई.

अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार बैठक में नेताओं को उन क्षेत्रों की पहचान करने के लिए कहा गया है जहां भाजपा कमजोर है. हरियाणा में भाजपा सवर्णों के अलावा दलितों का समर्थन हासिल करने पर काम करेगी. इसी तरह झारखंड में भाजपा आदिवासी वोटों की तलाश के लिए विशेष प्रयास करेगी.

बता दें कि आने वाले तीन राज्यों का विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अमित शाह के नेतृत्व में ही लड़ने वाली है. इस साल के आखिरी में झारखंड, महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं. ये तीनों राज्य बीजेपी के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हैं.  बीजेपी को अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष इन तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद ही मिलने वाला है.

गौरतलब है कि अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी ने 2019 में हुए लोकसभा में प्रचंड जीत दर्ज कराते हुए 303 सीटें पाई हैं. अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद जेपी नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. नए अध्यक्ष और पूरे देश में संगठन के चुनाव के लिए बीजेपी ने राधा मोहन सिंह के नेतृत्व में चुनाव समिति का गठन कर दिया है.


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....