दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने किया मेरठ में एनकाउंटर, 3 वांटेड अपराधी गिरफ्तार

जब मुठभेड़ शुरू हुई उस वक्त बदमाश एक कार में सवार थे।


 दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी पुलिस स्टाइल में गुरुवार रात दिल्ली से सटे यूपी के मेरठ जिले में तीन बदमाशों को घेर लिया। दोनों ओर से काफी देर तक गोलीबारी हुई। इस खूनी मुठभेड़ में गोलियां लगने से घायल हुए तीनों बदमाशों को तत्काल अस्पताल में दाखिल कराया गया है। मुठभेड़ रात करीब सवा नौ बजे की बताई जाती है।

घटना की पुष्टि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के उपायुक्त (डीसीपी) प्रमोद कुमार सिंह कुशवाहा ने बताया कि गोली लगने से घायल हुए बदमाशों का नाम सद्दाम उर्फ गौरी (29), उस्मान (33) और दिलीप (19) है। सद्दाम दिल्ली के बिंदापुर इलाके का रहने वाला है। उस्मान और दिलीप मेरठ के ही रहने वाला हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल डीसीपी प्रमोद कुमार सिंह कुशवाहा ने बताया कि मेरठ के टीपी (ट्रांस्पोर्ट) नगर इलाके में हुई मुठभेड़ में सद्दाम के दोनों पैरों में, जबकि बाकी दोनों बदमाशों के एक एक पैर में गोली लगी है। जब मुठभेड़ शुरू हुई उस वक्त बदमाश एक कार में सवार थे।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल टीम की ओर से मुठभेड़ में सहायक पुलिस आयुक्त अतर सिंह, इंस्पेक्टर शिव कुमार, सहायक उप-निरीक्षक अनिल, हवलदार संजीव तथा यूपी पुलिस वालों पर बदमाशों ने कई राउंड गोलियां चलाईं। बुलेट प्रूफ जैकैट्स ने मगर किसी पुलिसकर्मी को कोई नुकसान नहीं होने दिया। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल डीसीपी के मुताबिक, "सेल की टीम कई दिनों से इन बदमाशों का पीछा कर रही थी। हर बार मगर यह बदमाश इधर-उधर हो जा रहे थे। गुरुवार शाम के वक्त दिल्ली छोड़कर बदमाशों ने जब यूपी के मेरठ की ओर रुख किया, तब भी हमारी टीमों ने पीछा करना जारी रखा।  डीसीपी प्रमोद कुमार सिंह कुशवाहा ने बताया कि सद्दाम और उसके अन्य साथियों ने सन 2014 में यूपी पुलिस की टीम से बागपत में नीरज बबानिया गैंग का एक शार्प शूटर अमित भूरा छुड़ा लिया था। उस वक्त इन बदमाशों ने यूपी पुलिस पार्टी पर हमला बोलने के बाद भागते समय 2 एके-47 राइफल और एक स्वचालित राइफल भी लूट ली थी। सद्दाम कई महीने से दिल्ली के एक मकोका केस में भी फरार चल रहा था। मेरठ में मुठभेड़ में घायल होने वाले तीनों बदमाशों पर यूपी पुलिस का 25-25 हजार का इनाम भी था।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....