अजित डोभाल कश्मीर पहुंचे, सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा

केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अनुच्छेद 370 के तहत मिलने वाले विशेषाधिकारों को वापस ले लिया था।


जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद दूसरी बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल श्रीनगर पहुंचे। वे आज यहां स्थानीय लोगों से मुलाकात करेंगे और सुरक्षा का जायजा लेंगे। आपको बताते जाए धारा 370 हटाने के 50 दिन से अधिक हो गए हैं। घाटी में कुछ पाबंदियों के बीच सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं।

आपको बताते जाए कि 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बन जाएगा और यहां पूरी तरह से केंद्र के कानून लागू होंगे। यही कारण है कि NSA एक बार फिर कश्मीर पहुंचे हैं, जहां पर वह मौजूदा हालात का जायजा लेंगे। अजित डोभाल इस दौरे पर कितने दिन कश्मीर में रहेंगे, अभी ये बात सामने नहीं आई है। गौरतलब है कि 5 अगस्त के बाद से अजित डोभाल जम्मू-कश्मीर का दौरा कर चुके हैं, इस दौरान वह श्रीनगर की सड़कों पर घूमे थे।

बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अनुच्छेद 370 के तहत मिलने वाले विशेषाधिकारों को वापस ले लिया था। इसी के साथ मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग कर दिया। साथ ही केंद्रशासित प्रदेश भी बना दिया। लद्दाख बिना विधानसभा वाला तो वहीं जम्मू-कश्मीर विधानसभा वाला केंद्रशासित प्रदेश बनेगा। अजित डोभाल के श्रीनगर दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उनपर तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि अजित डोभाल के पिछले दौरे में फोटो सेशन के दौरान मेन्यू में बिरयानी थी, क्या इस बार हलीम है?।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....