पुणे में बारिश का कहर, 11 लोगों की मौत, स्कूल और कॉलेजों की छुट्‌टी

वहीं, शहर की कई तहसीलों में स्कूल-कॉलेजों में गुरुवार को छुट्टी कर दी गई है।


पुणे शहर और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की रात से बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है। भारी बारिश ने बर्बादी के निशान छोड़ गई है।कई जगहों पर पेड़ और पोल गिर पड़े जिसके गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। तेज बारिश के कारण देर रात कटराज कनाल की दीवार टूटने से 7 लोगों की मौत हो गई। तांगा वाली कॉलोनी में यह हादसा हुआ । हालात को देखते हुए सरकार ने एनडीआरएफ की तीन टीमें भेजी गई हैं जो राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। वहीं, शहर की कई तहसीलों में स्कूल-कॉलेजों में गुरुवार को छुट्टी कर दी गई है।

पुणे में मॉनसून काफी सक्रिय है जिस कारण पिछले दिनों वहां लगातार भारी बारिश हो रही है। इसका असर गुरुवार सुबह देखने को मिला। बुधवार देर रात तांगा वाली कॉलोनी में कटराज कनाल की दीवार गिरने से दो महिलाओं सहित 7 लोगों की मौत हो गई। कई जगहों पर पेड़ और पोल गिर पड़े जिससे गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

लेक टाउन से बीबवेवाड़ी जाने वाला पुल भी टूट गया है। हालात को देखते देखते हुए पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने पुणे शहर, पुरंदर, बारामती, भोर और हवेली तहसील में स्कूल-कॉलेजों की छुट्‌टी घोषित कर दी। शहर के कई इलाकों में भारी जलभराव रहा है और बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है। पद्मावती पंपिंग स्टेशन प्रभावित होने के कारण सतारा रोड, कोंढावा, बीबवेवाड़ी, सहकारनगर, मार्केटयार्ड, बालाजीनगर और ढंकावाड़ी में पानी सप्लाई भी बंद रहेगी।

एनडीआरएफ ने बुधवार रात को पद्मावती की गुरुराज सोसायटी से 5 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं सिंहगड़ के अमृता नगर में घरों में, कटराज की गणेश ग्रेसलैंड सोसायटी में पानी घुस गया। खड़गवासला बांध से सुबह और पानी छोड़ने का निर्णय किया है। सड़कों पर भारी कीचड़ जमा होने के कारण ट्रैफिक निकलने में समस्या हो रही है।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....