अब सस्टेनेबल लिविंग के बारे में जागरूकता लाएंगी भूमि

मैं अपनी जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा इस कार्य के प्रति समर्पित करना चाहती हूं।


अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने बड़े स्तर पर 'क्लाइमेट वॉरियर' नामक प्रचार-अभियान शुरू किया है, ताकि ग्लोबल वॉर्मिग, पर्यावरण संरक्षण और दीर्घ जीवन के बारे में लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जा सके। भूमि ने आईएएनएस से कहा, "इंसानों ने जलवायु को बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचाया है। यह ठीक न होने के कगार पर पहुंच गया है और हम अभी भी यह सोच रहे हैं कि हमारे पास काफी वक्त है..हमें यह समझना होगा कि बड़े पैमाने पर बाढ़ आ रही है, सूखा पड़ रहा है, जंगलों में आग लग रही है। भूजल स्तर भी कम होता जा रहा है।"

'क्लाइमेट वॉरियर' एक सोशल मीडिया और ऑनलाइन पहल है, जिसके तहत लोगों को जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण के अनुकूल जीवन विकल्पों को अपनाने की जानकारी दी जाएगी। इस अभियान के तहत पूरे भारत में प्रयासरत पर्यावरण कार्यकर्ताओं और नागरिक समूहों द्वारा किए गए कार्यो पर भी प्रकाश डाला जाएगा।भूमि ने आगे कहा, "इस अभियान के तहत हम हर उस इंसान के बारे में बताएंगे, जिन्होंने जलवायु व पर्यावरण की दिशा में कदम बढ़ाया है और इनमें बदलाव लाने की कोशिश की है, इसलिए इस कैम्पेन में इन लोगों से बातचीत की जाएगी।"

भूमि ने यह भी कहा, "यहां मैं कुछ छोटे-छोटे मजेदार वीडियो भी अपलोड करूंगी, जिन्हें मैंने अपनी जिंदगी में अपनाया है। इसका उद्देश्य शहरों में रहने वाले दर्शकों को इस बारे में शिक्षित करना और उन्हें यह बतलाना है कि हम सबसे बड़े उपभोक्ता हैं और हमें बदलाव लाने की जरूरत है।" भूमि ने इस बात पर जोर दिया कि इस बदलाव को अभी लाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, "इस चीज के लिए मुझमें उतना ही जुनून है, जितना कि मेरा अपने करियर और अपने परिवार के लिए है। मैं अपनी जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा इस कार्य के प्रति समर्पित करना चाहती हूं।"


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....