समय से पहले समाप्त हुआ सम्मेलन, खाली रही कुर्सिया, नहीं दिखा सपा नेताओ में जोश

पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा के 8वें राज्य सम्मलेन में केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी की सरकारों पर निशाना साधा।

समय से पहले समाप्त हुआ सम्मेलन, खाली रही कुर्सिया, नहीं दिखा सपा नेताओ में जोश

मुलायम और शिवपाल की गैरमौजूदगी में सपा का 8वां राज्य सम्मलेन 
 लखनऊ। पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा के 8वें राज्य सम्मलेन में केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी की सरकारों पर निशाना साधा। सपा का राज्य सम्मलेन यहाँ रमाबाई अम्बेडकर मैदान में आयोजित किया जा रहा है, अखिलेश ने एक्सप्रेस वेए मेट्रो, किसानों के कर्ज, बिजली मुद्दों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। सम्मेलन में नरेश उत्तम को सपा के नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर चुना गया है, बतौर निर्वाचन अधिकारी रामगोपाल यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा करते हुए कहा कि किसी अन्य का नाम नहीं होने की वजह से नरेश उत्तम को उत्तर प्रदेश का निर्विरोध अध्यक्ष घोषित किया गया है। सम्मलेन में सपा संरक्षक मुलायम सिंह और शिवपाल यादव भाग नहीं ले रहे हैं।
 
अखिलेश यादव ने लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में शनिवार को अपने संबोधन ने कहा कि दूसरी सरकार के 6 महीने पूरे हो गए, जिन्हें बहुत वोट मिला उनके बारे में जनता सोच रही है कि किसे बैठा दिया। प्रदेश सरकार ने जो श्वेत पत्र जारी किया वो सफेद झूठ का पुलिंदा है, हमने अभी तो दिल्ली वाली सरकार का आकलन किया ही नहीं, हमने उनसे भी ज्यादा काम किया है।

अखिलेश ने कहा, किसानो के कर्ज माफ करने का वादा करने वालों ने पहली कैबिनेट में ही धोखा दिया। पहले तो किसानों को अलग कर दिया फिर मामूली पैसे देकर सर्टिफिकेट बांट दिए,
प्रदेश में बिजली की सुविधा को लेकर अखिलेश ने कहा, बिजली की सुविधा नहीं दे पा रहे, 102, 108 एंबुलेंस को ठप कर दिया। गांव के लोगों का थाने से उत्पीड़न ना हो इसलिए 100 नंबर लाए थे। मुख्यमंत्री मानते हैं कि 100 नंबर में भ्रष्टाचार है, इसकी जिम्मेदारी भी तो उनकी है। हमसे सीख कर बीजेपी के प्रदेशों में ही 100 नंबर शुरू करने जा रही है, अखिलेश ने कहा, हम एक्सप्रेस वे को बलिया तक लाना चाहते थे, हमारी सरकार बनी होती तो पहले ही दिन उस पर काम शुरू होत। बीजेपी वाले वो सड़क नहीं बना सकते, पीएम वो सड़क नहीं बना सकते, दुनिया में तरक्की के लिए बेहतर सड़क जरूरी है। हमारे किसानों और व्यापारियों को इससे लाभ मिलता।

अखिलेश ने आगे कहा, मेट्रो में लोगों ने कहा कि पीएम का सपना पूरा कर रहे हैं, लखनऊ में पीएम का सपना पूरा करने वाले वाराणसी में मेट्रो कब चला पाएंगे, बीजेपी की सरकार में यूपी के किसी और शहर में मेट्रो नहीं चलने जा रही है।

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ी हैसियत है। हमने कई बार कहा कि शिक्षा के आंकड़े बेहतर करने हैं तो यूपी के हाल सबसे पहले बेहतर करने होंगे। स्वास्थ्य में देश को आगे बढ़ाना है तो यूपी के लोगों का स्वास्थ्य बेहतर होना चाहिए, यूपी की ही जनता देश की राजनीति में बदलाव ला सकती है।
उन्होंने कहा लोगों ने बहकाकर धोखा देकर वोट लिया था, पीएम ने कहा था कि नोटबंदी से आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगा।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....