सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से रामपुर रवाना, आजम खां के पक्ष में बनाएंगे माहौल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से रामपुर रवाना हो गए हैं। लखनऊ, सीतापुर से बरेली होते हुए अखिलेश यादव आज देर शाम तक रामपुर पहुंचेंगे।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से रामपुर रवाना, आजम खां के पक्ष में बनाएंगे माहौल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से रामपुर रवाना हो गए हैं। लखनऊ, सीतापुर से बरेली होते हुए अखिलेश यादव आज देर शाम तक रामपुर पहुंचेंगे। रामपुर में उनका प्रवास तीन दिन का है। 

अखिलेश यादव लखनऊ से रामपुर के दौरे पर एक तीर से दो निशाना साधेंगे। रामपुर में पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां के खिलाफ दर्ज मुकदमों का विरोध करने के साथ ही अखिलेश यादव विधानसभा उप चुनाव की तैयारी भी परखेंगे। रामपुर विधानसभा का उप चुनाव भी अक्टूबर में हो सकता है। रामपुर से विधायक रहे आजम खां अब सांसद हो गए हैं। अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां के खिलाफ सात दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हो गए हैं। इनमें जमीन पर कब्जा करने के मामलों में जिला प्रशासन ने उनको भू-माफिया घोषित किया है। इसके साथ ही हत्या, बिजली चोरी के साथ भैंस व बकरी चोरी के भी मामले दर्ज हैं। अखिलेश इन सभी मुकदमों को वापस लेने के लिए रामपुर जिला प्रशासन पर दबाव बनाने के प्रयास में हैं। शनिवार को वहां पर समाजवादी का प्रदर्शन भी है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लंबे समय बाद अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां की सुध ली है। रामपुर में सांसद आजम खां के जमीन पर कब्जा करने के साथ ही अन्य प्रकरणों में करीब सात दर्जन मुकदमों का सच जानने अखिलेश यादव आज बरेली होते हुए रामपुर पहुंचेंगे। सपा प्रमुख अखिलेश यादव तीन दिवसीय दौरे में अखिलेश बरेली व रामपुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। शनिवार को जौहर विश्वविद्यालय में शिक्षकों और छात्रों से मुलाकात करेंगे। नौ अगस्त को रामपुर कूच टलने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश ने 13 अगस्त को रामपुर जाकर आजम खां व उनके परिजनों से मिलने का एलान किया था।

पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सपा प्रमुख के तीन दिनी दौरे की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 13 सितंबर को प्रात: दस बजे अखिलेश लखनऊ से प्रस्थान करेंगे और 3.30 बजे बरेली के फरीदपुर में पूर्व विधायक स्व. सियाराम सागर के परिजनों से मिलेंगे और शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। शाम चार बजे बरेली से चलकर पांच बजे रामपुर पहुंचेंगे। यहां रंगोली मंडप में शाम 5 बजे कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होकर यादव आठ बजे हमसफर रिजार्ट में रात्रि विश्राम करेंगे।

इसके बाद 14 सितंबर को हमसफर रिजार्ट में अखिलेश धर्मगुरुओं, पालिका अध्यक्षों, अधिवक्ताओं और महिलाओं के प्रतिनिधिमंडल से भेंट करेंगे। यादव प्रात: 11 बजे पुलिस द्वारा प्रताडि़त परिवारों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनेंगे। यादव प्रात: 11.45 बजे मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय जाएंगे। वहां 1.30 बजे तक रहेगें और इसके बाद सांसद आजम खां के निवास पर उनसे भेंट करेंगे। यादव उर्दू गेट और रामपुर पब्लिक स्कूल इंटरनेशनल का निरीक्षण भी करेंगे।

चौधरी ने बताया कि 14 सितंबर को यादव रामपुर से रवाना होंगे और बरेली पहुंचकर कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम बरेली सर्किट हाउस करने के बाद 15 सितंबर को लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगेे। 


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....