9/11 की बरसी पर अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

अमेरिकी दूतावास के एक अधिकारी ने भी ब्लास्ट की पुष्टि करते हुए कहा है कि हमले में अबतक जान-माल के कोई हानी नहीं हुई है।


अफगानिस्तान  की राजधानी में स्थित अमेरिकी दूतावास के पास मंगलवार आधी रात को आतंकवादियों ने रॉकेट से हमला किया। आपको बताते जाए कि आज अमेरिका में 2001 में हुए आतंकी हमलों की 18वीं बरसी है। इस लिहाज से इन धमाकों के पीछे का रणनीतिक महत्व भी बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, धमाकों के बाद काबुल के आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया। चेतावनी के सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक ये एक किस्म का रॉकेट ब्लास्ट बताया जा रहा है।

अमेरिकी दूतावास के एक अधिकारी ने भी ब्लास्ट की पुष्टि करते हुए कहा है कि हमले में अबतक जान-माल के कोई हानी नहीं हुई है। घटनास्थल के आस-पास कई देशों के दूतावास स्थित है। इस लिहाज से इतने वीआईपी सुरक्षास्थल तक पहुंचकर धमाकों को अंजाम देना चिंताजनक है। अबतक किसी भी आतंकी संगठन ने धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

आपको बताते जाए कि पिछले सप्ताह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता को अचानक से बंद किए जाने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी प्रतिष्ठान पर ये पहला बड़ा हमला है। पिछले सप्ताह दो कार बम धमाकों से काबुल थर्रा उठा था। इसमें कई नागरिक मारे गए थे जबकि एक अमेरिकी सैनिक भी मारा गया था। अफगानिस्तान के साथ शांति वार्ता को रद्द करने के पीछे राष्ट्रपति ट्रंप ने यही वजह बताई थी।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....