मध्‍यप्रदेश में आफत की बारिश, भोपाल में घरों में घुसा पानी; अगले 3 दिन भारी

मध्‍यप्रदेश में बीते दो दिनों से हो रही भारी बारिश ने जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त कर दिया है।

मध्‍यप्रदेश में आफत की बारिश, भोपाल में घरों में घुसा पानी; अगले 3 दिन भारी

भोपाल। मध्‍यप्रदेश में बीते दो दिनों से हो रही भारी बारिश ने जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त कर दिया है। भोपाल में लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस रहा है। ऐसे में प्रशासन ने स्‍कूल और कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि मध्‍यप्रदेश के कई क्षेत्रों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश हो सकती है।

सबसे ज्‍यादा बुरा हाल भोपाल और विदिशा का है, जहां बारिश का पानी कई घरों में पानी घुस गया है। वहीं, मंडला जिले में रिकॉर्ड 134 मिली मीटर बारिश हुई। सीहोर में पार्वती नदी उफान पर है। बारिश की वजह से जबलपुर में नर्मदा नदी पर बना बरगी बांध पानी से लबालब हो गया। इस कारण बांध के 21 गेट खोले गए। बारिश की वजह से काफी जगह सड़क और पुल पानी में डूब गए हैं।

मूसलधार बारिश ने रामपुरा में कोहराम मचा दिया। दो घंटे से अधिक हुई मूसलधार बारिश से नगर की सड़कों पर पानी ही पानी हो गया। नगर के लाल बाग क्षेत्र में दुकानों और घरों के सामने बाइकें बहने की सूचना भी है। हालांकि नागरिकों की सजगता से पानी में बही बाइकों को थाम लिया गया। वहीं दूसरी और नीमच में दिनभर बादल छाए रहे। इस दौरान हल्की बारिश भी हुई।

तलाऊ-भदाना और आसपास के क्षेत्रों में रविवार को जोरदार हुई। इससे निचले स्थानों पर जलजमाव के हालात बने। क्षेत्र में तलाऊ-भदाना मार्ग भी बरसाती नाले में उफान आने से बंद हो गया। रविवार को मनासा विकासखंड के कु कड़ेश्वर व नजदीकी क्षेत्रों में जोरदार बारिश हुई। बरसाती नाले में उफान आने से तलाऊ-भदाना मार्ग बाधित हो गया। रपट करीब तीन घंटे से अधिक समय तक डूबी रही। इसके कारण ग्रामीणों की भीड़ रपट के दोनों और कि नारें पर लगी रही। वे पानी के कम होने का इंतजार करते रहे।

मनासा में रविवार को जोरदार बारिश हुई। इससे जलजमाव के हालात बने और जनजीवन प्रभावित होता नजर आया। सड़कों पर पानी भरने से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। नगर में रविवार दोपहर करीब 2.30 बजे जोरदार बारिश की शुरुआत हुई। काफी देर तक जोरदार मूसलधार बारिश होती रही। इससे नगर के प्रमुख मार्गों पर जलजमाव के हालात बने।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....