मध्यप्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ दे सकते हैं इस्तीफा!

माना जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।


मध्य प्रदेश विधानसभा में सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर आज कमलनाथ सरकार को विश्वासमत हासिल करना होगा। वर्तमान में विधायकों का अंकगणित भाजपा के पक्ष में है। दोनों ही दलों कांग्रेस और भाजपा ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है। विधानसभा सचिवालय ने सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर आज दोपहर दो बजे विधानसभा का सत्र बुलाया है। देर रात को विधानसभा सचिवालय ने कार्यसूची जारी कर दी है। सत्र से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संवाददाता सम्मेलन बुलाया है। माना जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ आज शाम होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा दे सकते हैं। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस सूचना को वजन दिया है । उनका कहना है कि 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है, ऐसे में आगे देखना होगा क्या हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि शुक्रवार शाम 5 बजे तक कमलनाथ सरकार को बहुमत साबित करना होगा। इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बहुमत का आंकड़ा होने पर शक जता दिया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार के पास बहुमत वाला नंबर नहीं है। पैसे और सत्ता के दमपर बहुमत वाली सरकार को अल्पमत में लाया गया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि रूठे विधायकों को मनाने के लिए मिलने नहीं देने की वजह से यह संकट आ गया है।

 

आपको बताते जाए कि 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस गठबंधन के पास सिर्फ 99 विधायक ही बच पाएंगे। जबकि बहुमत के लिए 104 का आंकड़ा चाहिए। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के पास 106 विधायक हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री कमलनाथ फ्लोर टेस्ट में जाने की बजाय उससे पहले ही अपना इस्तीफा दे सकते हैं। विधानसभा अध्यक्ष की ओर से छह विधायकों के इस्तीफा स्वीकार करने वाले मामले में गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर को फटकारने के बाद गुरुवार देर शाम स्पीकर ने सभी 16 विधायकों के इस्तीफे को भी स्वीकार कर लिया था।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....