CORONAVIRUS:भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 177 हुई, मुंबई की हाजी अली दरगाह अगले आदेश तक बंद रहेगी

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अगले आदेश तक मुंबई में हाजी अली दरगाह को बंद कर दिया गया है।

CORONAVIRUS:भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 177 हुई, मुंबई की हाजी अली दरगाह अगले आदेश तक बंद रहेगी

देश में काेरोना वायरस ने अपना पैर पसारता जा रहा है। इसी बीच आंध्र प्रदेश में एक मरीज को कोरोना वायरस पॉजिटिव केस मिलने के साथ मरीजों की संख्या 177 हो गई है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 16 सही होकर घर जा चुके हैं । कोरोना से महाराष्ट्र में पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 49 हो गया है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 17, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अगले आदेश तक मुंबई में हाजी अली दरगाह को बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र में अब तक कुल 49 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस के चलते आईसीएसई बोर्ड ने भी सीबीएसई की तरह परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है। आईसीएसई बोर्ड ने कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। यह परीक्षाएं समीक्षा के उपरांत 31 मार्च के बाद कराई जाएंगी। बोर्ड के सीईओ की ओर से सीआईएससीई यानी काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन से संबंध स्कूलों को जारी निर्देश में कहा गया है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच दिल्ली में एक संदिग्ध मरीज ने बुधवार रात खुदकुशी कर ली है। पंजाब का रहने वाला शख्स कल ही ऑस्ट्रेलिया से लौटा था और सिर दर्द की शिकायत पर दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। खास बात है कि उसमें कोरोना की पुष्टि नहीं हुई थी।

नोएडा में बनेगा 400 बेड का आइसोलेशन वार्ड
दिल्ली से सटे नोएडा में अब तक 4 पॉजिटिव केस मिलने से हड़कम्प मच गया है। इसके बाद प्रशासन ने कोरोना से निपटने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। नोएडा में बंद पड़े दो प्राइवेट अस्पताल में मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएंगे। 400 बेड वाला यह आइसोलेशन वार्ड बनाने का काम आज से शुरू हो जाएगा। फिलहाल, जिले में सिर्फ 19 मरीजों को रखने की व्यवस्था है।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....