उत्तर भारत के कई राज्यों में बदला मौसम का मिजाज, बारिश का पूर्वानुमान

इसके अलावा 7 से 9 मार्च के बीच हल्की बारिश की भी संभावना है। 

उत्तर भारत के कई राज्यों में बदला मौसम का मिजाज, बारिश का पूर्वानुमान

नई दिल्ली। पूरे उत्तर भारत में फरवरी के दौरान बारिश, ओलावृष्टि, तेज हवाएं और सर्दी बरकरार रहीं। मार्च में भी मौसम का यही दस्तूर जारी है। पहाड़ों में जहां खूब बर्फबारी हुई है, राष्ट्रीय राजधानी में करीब तीन वर्षों बाद ऐसा मौसम दर्ज किया गया है।  मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस हफ्ते भी हल्की ठंड बनी रहेगी और बादलों की लुका-छिपी जारी रहेगा। वहीं, अगले 48 घंटे सुबह के वक्त कोहरे की मोटी परत दिखाई दे सकती है। इसके अलावा 7 से 9 मार्च के बीच हल्की बारिश की भी संभावना है। 

बारिश की संभावना
जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में इस हफ्ते बारिश, बर्फबारी और तेज हवाओं की रफ्तार मंद पड़ सकती है। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में भी अधिकतम और न्यूनतम पारे में कोई खास गिरावट न होने के आसार हैं।  सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.9 और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अधिकतम तापमान औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम और न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड किया गया। मंगलवार को कोहरा छाए रहने और अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट बारिश होने की संभावना है। 

राजस्थान में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पहाड़ी राज्यों में सिर्फ जम्मू-कश्मीर में तेज बारिश और दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में बेहद हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। इस हफ्ते सतह पर तेज हवाएं चलती रहेंगी।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....