संगीत नाटक अकादमी गोमतीनगर में चल रहे पुस्तक मेला व अंकुरम शिक्षा महोत्सव का समापन आज

साहित्य संगीत के साथ हुआ नाट्यपाठ, लोगों को दी गई सड़क सुरक्षा की जानकारी


लखनऊ। रिजर्व बैंक के सामने संगीत नाटक अकादमी परिसर गोमतीनगर में एक फरवरी से चल रहा लखनऊ पुस्तक मेला व अंकुरम शिक्षा महोत्सव कल रविवार को समाप्त जायेगा। यहां सूबे के 11 जिलों से आई बाल प्रतिभाओं के कार्यक्रम कर रहे हैं तो साहित्य.संस्कृति प्रेमियों के लिए विविध आयोजन लगातार चल रहे हैं। सुबह 11 बजे से रात नौ बजे और 10 फरवरी तक चल रहे इस पुस्तक मेले में सभी के लिए प्रवेश निःशुल्क है। 
ष्समापन की दहलीज पर महापर्व कुम्भष् थीम पर आधारित पुस्तक मेले में आज खासी भीड़ रही। मेले में कलकुंजए जीवन पब्लिषिंगए सुभाष पुस्तक भण्डार और प्रकाशन संस्थान व अन्य स्टालों पर पुस्तक प्रेमी मनपसंद पुस्तक छांटते दिखाई दिए। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत यहां परिवहन विभाग की ओर आयोजित समारोह में केजीएमयू के डाण्संदीप तिवारीए बीबीएयू के डाण्वेंकटेष दत्ताए सूचना आयोग के रजिस्ट्रार जितेन्द्र मिश्रा ने लोगों को समुचित उपायों की जानकारी दी गई। मुख्यअतिथि जिलाधिकारी कौषलराज षर्मा ने आयोजन को सराहा। इस अवसर पर हुई चित्रकला प्रतियोगिता में चिरंजीव भारती स्कूलए सीएमएसए स्प्रिंग डेलए माडर्न स्कूलए सुरभि पब्लिक स्कूलए गुरुकुल एकेडमी व अन्य विद्यालयों के बच्चे शामिल हुए। प्रतियोगिता में वरदानए लावनी अस्थानाए अरुष सिंहए इषिका पटेलए श्रेया त्रिपाठीए शमन अस्थानाए श्रेया त्रिपाठीए कृतिकाए अन्वेषा व अंशिका विजेता रहे। डाण्सुधाकर अदीब की पुस्तक विराट कथा पर हुई चर्चा में मुख्यअतिथि दयानन्द पाण्डेयए डाण्नीरज चौबेए डाण्मंजु शुक्लाए डाण्अमिता दुबेए बसंतलाल वर्मा पद्मकांन्तए परमात्मा प्रसाद श्रीवास्तव के साथ ही रचनाकार ने गहन विचार प्रस्तुत किये। 
उल्लास मल्टीमीडिया फ़ाउण्डेशन की ओर से मीनू खरे के हाइकु संग्रह खोयी कविताओं के पते का विमोचन रंगकर्मी डाण्अनिल रस्तोगी व व्यंग्यकार उर्मिल कुमार थपलियाल व डाण्मिथिलेश दीक्षित ने किया। समारोह में निवेदिता श्रीवास्तवए पवन जैनए राजेंद्र वर्मा ने पुस्तक की विषद समीक्षा प्रस्तुत की। ज्वाइन हैण्ड्स फाउण्डेषन की ओर से राजवीर रतन के निर्देषन में रावणलीला के नाट्यपाठ में विकास शर्माए राज मल्होत्राए अंषुमान दीक्षितए डाण्दिनेष षर्माए अजय अवस्थीए विष्वजीतए राधेष्यामए चन्द्रषेखर यादवए पार्थए प्रषांत पाण्डेयए रोहित अवस्थीए षेखावत व स्वयं निर्देषक ने नाट्यपाठ किया। पार्श्वपक्ष में अनेक रंगकर्मियों का सहयोग रहा। इसके साथ ही पोएट हाउस के काव्य समारोह में युवा रचनाकारों ने रचनाएं पढ़ीं। 

पुस्तक मेले में आज रू 10 फरवरी 2019
प्रातः 11 बजे.     अंकुरम वार्षिक सम्मेलन
शाम 4 बजे.      समापन समारोह
शाम 7-15 बजे.      कवि सम्मेलन व मुषायरा 


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....