वीरेंद्र सहवाग ने माना- टीम इंडिया में ये खिलाड़ी ले सकता है धोनी की जगह

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि भारतीय टीम में एक खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकता है.

वीरेंद्र सहवाग ने माना- टीम इंडिया में ये खिलाड़ी ले सकता है धोनी की जगह

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि भारतीय टीम में एक खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की जगह ले सकता है. सहवाग के मुताबिक ऋषभ पंत धोनी के सबसे बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. ऋषभ पंत फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. एंटिगा में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में वह कोई कमाल नहीं कर पाए और 24 रन बनाकर आउट हो गए.

टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत के बल्ले से 69 रन आए थे, तो वहीं दो वनडे मैचों में वह सिर्फ 20 रन ही बना पाए थे. सहवाग ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मुझे लगता है कि ऋषभ पंत बेहतर विकल्प हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित किया है और अब वह वनडे और टी-20 में फिर से खुद को साबित करेंगे. महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के लिए वह बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं.'

वीरू ने कहा, 'पंत को थोड़ा समय लगेगा. अगर वह अपने शॉट सेलेक्शन को दुरुस्त कर लेते हैं तो वह लंबे समय तक टीम इंडिया को अपनी सेवाएं दे पाएंगे.' उन्होंने कहा, 'मुझे यकीन है कि आने वाले तीन से चार साल में आप पंत को टीम के लिए ओपनिंग करते देखेंगे. उनमें सीमित ओवरों के प्रारूप की पारियों के आगाज की क्षमता है.'

बता दें कि ऋषभ पंत की सबसे बड़ी कमजोरी उनका शॉट सेलेक्शन माना जाता है. पंत आते ही बड़े और लंबे शॉट लगाने के बारे में सोचते हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर भी वनडे सीरीज के दौरान उनको नंबर 4 पर मौका दिया गया था, लेकिन अपने खराब शॉट्स के चलते वह बड़ी पारियां नहीं खेल पाए.

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में अय्यर ने नंबर-4 पर ही बल्लेबाजी की थी और 71 तथा 65 के स्कोर किए थे. अय्यर से पहले युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को नंबर-4 के लिए आजमाया गया था लेकिन वह पूरी तरह से विफल रहे थे. इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए बेस्ट बताया था, लेकिन ऋषभ कोई खास कमाल नहीं कर पाए. वहीं, अय्यर ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ऋषभ पंत को नंबर 4 पर बल्लेबाजी का मौका दिया गया था, लेकिन वह फ्लॉप साबित हुए. जिसके बाद अब टीम मैनेजमेंट अय्यर को इस नंबर पर मौका दे सकती हैं. टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए अय्यर कई मुश्किलें आसान कर सकते हैं.

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी लंबे समय से चर्चा में रहे नंबर-4 स्थान के लिए युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का समर्थन किया. शास्त्री ने बताया कि वनडे में अय्यर भारत के लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे. शास्त्री ने कहा, 'बीते दो साल में हमने जिन क्षेत्रों पर ध्यान दिया है उनमें से एक है ज्यादा से ज्यादा युवाओं को टीम में लाना. उदाहरण के तौर पर श्रेयस अय्यर. वह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना जारी रखेंगे.'


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....