यूपी को आज मिलेगा हाईटेक बस टर्मिनल, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

यूपी को आज मिलेगा हाईटेक बस टर्मिनल, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का अत्याधुनिक तकनीक से लैस इंटरनेशनल आलमबाग बस टर्मिनल यात्रियों के लिए अब बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया है. मंगलवार (12 जून) को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी इसका उद्घाटन कर जनता के लिए इसे समर्पित करेंगे. अत्याधुनिक तकनीक से लैस इंटरनेशनल बस टर्मिनल का उद्घाटन सीएम योगी मंगलवार (12 जून) सुबह करीब साढ़े दस बजे करेंगे. हालांकि इस बस टर्मिनल को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी इसे अखिलेश कार्यकाल का काम बताकर अपनी पीठ थपथपा रही है. सोमवार (11 जून) को समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इसे अपने सरकार की उपलब्धि बताकर एक दिन पहले ही इसका उद्घाटन कर दिया.

ये बस टर्मिनल बेहद खास है. इसे एयरपोर्ट सरीखा बनाया गया है. इस टर्मिनल पर मॉल के साथ छह मल्टी स्क्रीन सिनेमा हाल और 125 कमरों का बजट होटल इसकी सबसे बड़ी विशेषता है. बस के साथ ये टर्मिनल मेट्रो से भी यात्रियों को जोड़ेगा. बैंक, पोस्ट ऑफिस और खानपान की बेहतर सुविधाओं से युक्त इस टर्मिनल पर डारमेट्री की व्यवस्था भी है. वहीं ड्राइवर और कंडक्टर के रुकने के लिये अलग से डारमेट्री बनी है.  पूरा बस अड्डा वातानुकूलित बनाया गया है. दो संकल्प बस सेवाओं के साथ 750 बसें रोज रवाना होंगी. 45 प्लेटफॉर्म, 4 रिजर्व प्लेटफॉर्म, 50 बसों की पार्किंग सुविधा होगी. बस टर्मिनल पर निगरानी के लिए तीसरे फ्लोर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है.

समाजवादी पार्टी इसे अखिलेश कार्यकाल का काम बताकर अपनी पीठ थपथपा रही है. इसी कड़ी में सोमवार (11 जून) को सपा कार्यकर्ता इसे अपने सरकार की उपलब्धि बताकर एक दिन पहले ही इसका उद्घाटन कर दिया. इस मौके पर सपाइयों ने जश्न मनाया और लोगों को मिठाइयां भी बांटी. सपा नेताओं ने कहा कि ये बस अड्डा सपा सरकार की उपलब्धि है. इसलिए बस स्टेशन का उद्घाटन किया और जश्न मनाया हैं. आपको बता दें कि आलमबाग बस स्टेशन का नाम कभी डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर बस स्टेशन था. साल 2012 में जब प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो इसको तोड़कर नए बस अड्डे का निर्माण कार्य शुरू किया था. 


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....