हाफिज नहीं लड़ेगा पाकिस्तान में चुनाव, 200 उम्मीदवार उतारेगी JUD

अल्ला हु अकबर तहरीक पाकिस्तान चुनाव में रजिस्टर्ड है। इस ग्रुप के अपने उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन पेपर्स ले लिए हैं।

हाफिज नहीं लड़ेगा पाकिस्तान में चुनाव, 200 उम्मीदवार उतारेगी JUD

 इस्लामाबाद। 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पार्टी जमात-उद-दावा (जेयूडी) पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव और प्रांतीय चुनावों में अपने 200 से ज्यादा उम्मीदवार खड़े कर रही है। हालांकि इन चुनावों में सईद खुद चुनाव नहीं लड़ेगा। आतंकी हाफजि सईद के उम्मीदवार राष्ट्रीय और प्रांतीय चुनावों में हस्सिा ले रहे हैं। आतंकी संगठन जमात उद दावा ने इस चुनाव के लिए मिल्ली मुस्लमि लीग राजनीतिक पार्टी उतारी, हालांकि इसे रजिस्ट्रेशन के लिए पाकिस्तान के चुनाव आयोग से हरी झंडी नहीं मिली। ऐसे में इस ग्रुप ने अपने उम्मीदवारों को निष्क्रिय पार्टी अल्लाह हू अकबर तहरीक के बैनर तले उतारने का फैसला किया है। अल्ला हु अकबर तहरीक पाकिस्तान चुनाव में रजिस्टर्ड है। इस ग्रुप के अपने उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन पेपर्स ले लिए हैं।

एमएमएल के प्रवक्ता अहमद नदीम ने कहा, एमएमएल अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद और एएटी प्रमुख अहमद बरी आगामी चुनावों में एएटी के मंच पर संयुक्त रूप से उम्मीदवार खड़े करने पर सहमत हो गए हैं। सीटों के बंटवारे के समझौते के अनुसार, एमएमएल 200 से अधिक शिक्षित उम्मीदवार खड़े करेगी। वे एएटी के चुनाव चिह्न कुर्सी पर चुनाव लड़ेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या सईद की संसदीय चुनाव लडऩे की योजना है, इस पर प्रवक्ता ने कहा, नहीं, हाफिज की अभी ऐसी कोई योजना नहीं है। एमएमएल पहली बार चुनावों में भाग ले रही है और उम्मीद करते हैं कि हम संसद में जाएंगे।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....