CCA के विरोध : लखनऊ हिंसा पर यूपी पुलिस का एक्शन, अब तक 150 लोग गिरफ्तार, बिहार में राजद कल करेगा प्रदर्शन

लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान 16 पुलिसकर्मी घायल हाे गए हैं। एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई हैं।


 दिल्ली में CAA पर विरोध प्रदर्शन के कारण आज कुछ मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। उन्हें अब खोल दिया गया है। दिल्ली के जामिया में आज धारा 144 नहीं लगाई गई है। आज जुम्मे की नमाज़ है, यही कारण है कि प्रदर्शनकारियों को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा। राष्ट्रीय जनता के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी 21 दिसंबर को बिहार बंद करेगी, ये विरोध नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ है।

दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश के कई शहरों में CAA के खिलाफ विरोध ने हिंसक रूप ले लिया है। राजधानी लखनऊ के अलावा संभल में भी प्रदर्शनकारियों ने सरकारी बसों, मीडिया वाहनों, प्राइवेट वाहनों में तोड़फोड़ कर आग के हवाले कर दिया। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट की सुविधा को बंद कर दिया गया है। लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान 16 पुलिसकर्मी घायल हाे गए हैं। एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई हैं।

दिल्ली के जामिया में आज धारा 144 नहीं लगाई गई है। आज जुम्मे की नमाज़ है, यही कारण है कि प्रदर्शनकारियों को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस को देखकर लोग ना भड़के, इसलिए पुलिस दूर ही रहेगी। दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशनों को खोल दिए गए है। उत्तर पूर्व दिल्ली क्षेत्र में दिल्ली पुलिस 5 ड्रोन कैमरे से नज़र बनाए हुए है, धारा 144 सिर्फ 14 में से 12 क्षेत्रों में लगाई गई है। पुलिस कुछ इलाके में मार्च कर रही है और सोशल मीडिया अकाउंट पर नज़र बनाए हुए है। गुरुवार को लखनऊ में हुई हिंसा में पुलिस ने कार्रवाई की है, अभी तक 150 को गिरफ्तार किया गया है जबकि 19 FIR दर्ज की गई हैं। यूपी के गाजियाबाद, लखनऊ, संभल, अलीगढ़, मेरठ, सहारनपुर, बरेली, आगरा,पीलीभीत, प्रयागराज, मऊ, आजमगढ़, फिरोजाबाद सहित अन्य जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया है।


Registration Login
Sign in with social account
or
Lost your Password?
Registration Login
Sign in with social account
or
A password will be send on your post
Registration Login
Registration
Please Wait While Processing .....
Please Wait While Processing .....