हैरतअंगेज

लोकमत हिंदी

पत्नी से पीडित पतियों के लिए है ये आश्रम, सिर्फ इन लोगों को ही मिलता है प्रवेश

Jan 08, 2019

इस आश्रम की सबसे खास बात यह है कि इस आश्रम में वहीं व्यक्ति प्रवेश कर सकता है जो दूसरी शादी करने का विचार भी मन में न लाए।

लोकमत हिंदी

दुनिया का सबसे अनोखा श्मसान घाट, मौत पर नाचती है बार डांसर

Apr 09, 2018

साल में एक बार ये मौका आता है चैत्र नवरात्र के आठवें दिन. और इस दिन श्मशान के बगल में मौजूद शिव मंदिर में शहर की तमाम नगरवधुएं इकट्ठा होती हैं और फिर भगवान के सामने जी भरके नाचती हैं. यहां आने वाली तमाम नगरवधुएं अपने आपको बेहद खुशनसीब मानती हैं।

लोकमत हिंदी

गुफा से आती है शिव के डमरू बजने की आवाज! जानिए और भी रहस्य

Apr 06, 2018

दुर्गम पहाड के बीच बनी इस गुफा के बारे में आज तक ज्यादातर लोग नहीं जानते। इस जगह को शिवढांक के नाम से जाना जाता है। गुफा तक पहुचंचे के लिए दुर्गम रास्ते से होकर गुजरना पडता है।

लोकमत हिंदी

अनोखा मंदिर : हिन्दू-मुस्लिम करते हैं पूजा, रोग होते है दूर

Mar 29, 2018

भारत में धर्म की बात की जाएं तो यहां भले ही बहुत धर्म हों पर सांस्कृति तो एक ही है इसलिए भारत देश आज भी बहुत सुंदर देश है और इसकी सभ्यता उतनी ही महान है।

लोकमत हिंदी

रूद्राक्ष धारण करने से होंगे ये लाभ

Mar 23, 2018

। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार रुद्राक्ष इस धरती पर अकेली ऐसी वस्तु है, जिसे मंत्र जाप और ग्रहों को नियंत्रित करने के लिए सबसे उत्तम माना जाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि रुद्राक्ष को किस तरह धारण करें।

लोकमत हिंदी

यहां घर से भागे प्रेमियों की मदद करते है भगवान!

Mar 23, 2018

हर साल हजारों श्रद्वालु यहां घूमने आते है। हिमाचल प्रदेश जितना अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण जाना जाता है उतना ही यहां की परंपराओं के कारण भी प्रसिद्व है।

लोकमत हिंदी

क्या आपने देखी , दुनिया की सबसे ऊंची लिफ्ट..

Mar 23, 2018

वैज्ञानिकों ने दुनियाभर में तकनीक के मामले में नए-नए अविष्कार किए है और आगे भी करते जा रहे है। इन नए तकनीकी अविष्कार के कारण मनुष्य का जीवन बहुत ही आसान हो गया है।

लोकमत हिंदी

ये जीरा आपके स्वास्थ्य का ऐसे रखेगा ख्याल

Mar 21, 2018

इतना ही नहीं, इससे आप बेदाग त्वचा भी पा सकते हैं। जी हां, जीरा स्वास्थ्य से लेकर त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। तो देर किस बात की आइए जानते हैं इसके अचूक फायदों के बारे में।

लोकमत हिंदी

सूरज ढलते ही लोग बन जाते है पत्थर!

Mar 20, 2018

इतिहासकार बताते है कि ये मंदिर 900 साल पुराना है। इस मंदिर का निर्माण 11वीं शताब्दी में हुआ था। इस मंदिर से एक पुरानी कथा जुडी है जिसके अनुसार राजस्थान के किराडू गांव में एक साधू रहता था।