खेल

लोकमत हिंदी

कोरोना ने बिगाड़ा फुटबॉल का खेल / यूरो कप एक साल के लिए टला

Mar 18, 2020

कोरोनोवायरस के कारण यूरो कप 2020 के मुकाबले एक साल के लिए टाल दिए गए हैं। टूर्नामेंट के मुकाबले 12 जून से 12 जुलाई तक होने थे। अब मुकाबले 2021 में 11 जून से 11 जुलाई तक होंगे। यूएफा ने मंगलवार को अपने 55 सदस्यों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल से बैठक के बाद यह फैसला लिया। टूर्नामेंट के एक साल टलने के कारण नुकसान की भरपाई के लिए यूएफा सदस्यों से 2470 करोड़ रुपए मांग सकता है। इसके अलावा कोपा अमेरिका कप को भी 2021 तक के लिए टाल दिया गया है। चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के मुकाबले एक महीने के लिए बढ़ा दिए गए हैं। अब तक इनका नया शेड्यूल जारी नहीं किया गया है।

लोकमत हिंदी

कोरोना वायरस: शतरंज के दिग्गज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद जर्मनी में फंसे

Mar 16, 2020

कोरोना वायरस के प्रकोप ने दुनिया भर के खेल आयोजनों को प्रभावित किया है जिनमें से कई को स्थगित करना पड़ा तो कुछ रद्द किए गए। इसी में शतरंज का टूर्नमेंट भी शामिल है। बुंडेसलीगा चेस में पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन विश्वनाथन आनंद, जो एससी बैडेन के लिए खेल रहे थे, सोमवार (16 मार्च) को जर्मनी से घर लौटने वाले थे लेकिन इस वायरस ने उन्हें जर्मनी में ही रुकने को मजबूर कर दिया। 

लोकमत हिंदी

देश में खेलों पर कोरोना / खेल मंत्री का ओलिंपिक तैयारियों के लिए टोक्यो दौरा टला

Mar 16, 2020

कोरोनावायरस के कारण खेल मंत्री किरण रिजिजू ने जापान की राजधानी टोक्यो का दौरा अगले आदेश तक टाल दिया है। वे शीर्ष अधिकारियों के साथ ओलिंपिक की तैयारियों का जायजा लेने के लिए 25 मार्च को टोक्यो जाने वाले थे। इस बात की जानकारी रिजिजू ने ट्वीट के जरिए दी।

लोकमत हिंदी

INDIA VS NEW ZEALAND LIVE SCORE 2ND TEST DAY 1: पुजारा ने अर्धशतक लगाया, आधी टीम वापिस लौटी

Feb 29, 2020

टिम साउदी ने कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट किया, अजिंक्य रहाणे के रूप में भारत को चौथा झटका लगा जब टिम साउदी ने उन्हें रॉस टेलर के हाथों स्लिप में कैच आउट करा दिया।

लोकमत हिंदी

रानी रामपाल ने जीता 'वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

Jan 31, 2020

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने वर्ल्ड 'गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' पुरस्कार जीत लिया है. यह पुरस्कार शानदार प्रदर्शन, सामाजिक सरोकार और अच्छे व्यवहार के लिए दिया जाता है. ‘द वर्ल्ड गेम्स’ ने विश्वभर के खेल प्रेमियों द्वारा 20 दिन के मतदान के बाद गुरुवार को विजेता की घोषणा की.द वर्ल्ड गेम्स के बयान में कहा गया, ‘भारतीय हॉकी की सुपरस्टार रानी वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2019 हैं.

लोकमत हिंदी

Australian Open : सोफिया केनिन ने किया वर्ल्ड नंबर 1 एशले बार्टी का शिकार, पहली बार फाइनल में पहुंचीं

Jan 30, 2020

अपने घर पर ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के महिला सिंगल्स का सेमीफाइनल मुकाबला खेल रही एशले बार्टी (Ashleigh Barty) को अमेरिका की सोफिया केनिन (Sofia Kenin) से हार का सामना करना पड़ा और वह फाइनल में जाने से चूक गईं. फाइनल में सोफिया केनिन का सामना अब गरबाइन मुगुरुजा (Garbiene Muguruza) और पूर्व वर्ल्ड नंबर वन सिमोना हालेप (Simona Halep) के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता से होगा.

लोकमत हिंदी

NZ vs IND T20 Series: रविंद्र जडेजा ने किया संजय मांजरेकर को ट्रोल, मिला ऐसा जवाब

Jan 27, 2020

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर संजय मांजरेकर को ट्रोल किया है। जडेजा अपनी बातें बेबाकी से रखने के लिए मशहूर हैं और एक बार संजय मांजरेकर के एक कमेंट को लेकर उन्होंने ट्विटर पर खुलेआम इसका करारा जवाब दिया था। इसके बाद हालांकि दोनों के बीच सबकुछ नॉर्मल हो गया था।

लोकमत हिंदी

ICC Awards 2019 : रोहित चुने गए साल के बेस्ट ODI क्रिकेटर

Jan 15, 2020

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है। टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा को आईसीसी मेंस वनडे इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है।

लोकमत हिंदी

क्रिकेट स्‍कोर: इंडिया के 5 विकेट गिरे, जडेजा और पंत से उम्मीद

Jan 14, 2020

वनडे और टी20 फॉरमैट में टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। रोहित शर्मा इस मैच में 15 गेंद पर महज 10 रन बनाकर आउट हुए

लोकमत हिंदी

टेनिस : 2 साल बाद सानिया की शानदार वापसी, उतरते ही धमाकेदार जीत

Jan 14, 2020

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने डब्ल्यूटीए सर्किट (WTA circuit) में जीत से वापसी की है. 33 साल की सानिया ने मंगलवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

लोकमत हिंदी

पाक क्रिकेटर शोएब अख्तर ने किया खुलासा, हिन्दू खिलाड़ी से होता था भेदभाव

Dec 27, 2019

अख्तर ने चैट शो में बताया कि टीम के खिलाड़ी कनेरिया को लेकर यहां तक कह देते थे कि वो दानिश कनेरिया के साथ खाना क्यों खाते हैं।