देश

लोकमत हिंदी

"कोरोना वायरस " एक ऐसा कहर मतलब इस संक्रमण से जो बच गया वही सिकंदर : संजय शर्मा 

Mar 29, 2020

आज समूचे देश में लाॅक डाउन की स्थिति है, चूंकि हम सबको मालूम है कि इस कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लाॅक डाउन ही एक मात्र उपाय है और यह सबकी सुरक्षा के लिए ही है और इस वायरस के बचाव के लिए हमें स्वयं ही सतर्क रहना पड़ेगा और जहाँ तक सबाल राजनीति का है तो वह इस मुश्किल घड़ी में बिल्कुल नहीं होना चाहिए और आपस में सभी पार्टियों को  इस संकट की घड़ी में एक साथ सहयोग करने के लिए आगे आने की जरूरत है जिसके लिए हम सब मिलकर एक दूसरे को सुझाव दें और इसी के साथ प्रत्येक व्यक्ति जो कि इस लायक है कि वह गरीबोंकी मदद कर सके उसे इस संकट की घड़ी में तुरंत बाहर आना चाहिए और आगे आकर खाने पीने की व्यवस्था तो करना ही चाहिए

लोकमत हिंदी

सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल ने इंसानियत को किया शर्मसार

Mar 28, 2020

ऐसे मुश्किल समय में जब देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री आम जनता की कोरोना वायरस के संक्रमण की महामारी में मदद कर रहे हैं

लोकमत हिंदी

उद्धव सरकार का बड़ा फैसला: कोरोना के चलते महाराष्ट्र के चार शहर 31 मार्च तक बंद

Mar 20, 2020

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र के चार शहर को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है। कोरोना वायरस के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया कि महाराष्ट्र के चार शहर मुंबई, नागपुर, पुणे, पिंपरी चिंडवड़ 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इस बंद के तहत इंटरनेटशनल एयरपोर्ट और जरूरी सामानों की दुकानों को छोड़ कर सभी शॉप 31 मार्च तक बंद रहेंगे। यानी इस बंद के दौरान इन चार शहरों में सिर्फ बैंक, दवा, किराना और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी। 

लोकमत हिंदी

MP : प्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफे का ऐलान कर कमलनाथ ने पूछा- 15 महीने में मैंने क्या गलती की

Mar 20, 2020

मध्य प्रदेश में बीते कुछ समय से जारी सियासी संकट के लिए आज बड़ा दिन है। मध्य प्रदेश की राजनीति किस ओर करवटे लेती है, उसकी तस्वीर आज फ्लोर टेस्ट से पहले ही साफ हो गई। सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने आज शाम पांच बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। इसके बाद सबकी निगाहें आज की विधानसभा कार्यवाही पर है। उससे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया। 

लोकमत हिंदी

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर में कोरोना वायरस की पुष्टि

Mar 20, 2020

 राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया. उन्हें लखनऊ में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

लोकमत हिंदी

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप और मर्डर के दोषी पवन की क्यूरेटिव याचिका को किया खारिज, कल होगी फांसी

Mar 19, 2020

इसी तरह निर्भया गैंगरेप और मर्डर के दोषियों ने पटियाला हाउस कोर्ट में भी याचिका लगाकर 20 मार्च को होने वाली फांसी पर रोक लगाने की मांग की है।

लोकमत हिंदी

CORONAVIRUS:भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या 177 हुई, मुंबई की हाजी अली दरगाह अगले आदेश तक बंद रहेगी

Mar 19, 2020

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अगले आदेश तक मुंबई में हाजी अली दरगाह को बंद कर दिया गया है।

लोकमत हिंदी

ब्लड ग्रुप ए वालों को है कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा

Mar 18, 2020

कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब इसने इंडिया में भी अपने पैर पसार लिए हैं। ऐसे में इस बीमारी को लेकर तरह-तरह के शोध भी किए जा रहे हैं। हाल ही में वुहान के वैज्ञानिकों ने कोरोना वायरस की जड़ तक पहुंचने के लिए लगभग वायरस से संक्रमित 2173 लोगों पर अध्ययन किया गया।