देश

लोकमत हिंदी

इस महीने के अंत में मिलेगी गर्मी से राहत, मानसून जल्द देगा दस्तक

Jun 23, 2018

इन दिनों देश के कई राज्यों में आसमान से अंगार बरसने जैसे हालत बन गए हैं और गर्मी से बेहाल लोगों को इंतजार है राहतभरे मानसून का। मौसम विभाग के अनुसार 24 जून से दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने से स्थिति के अनुकूल होने के आसार हैं।

लोकमत हिंदी

जिहादियों को राहुल की सहानुभूति हासिल होने का आरोप हास्यास्पद: पी चिदंबरम

Jun 23, 2018

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को कहा कि यह आरोप बेतुका और हास्यास्पद है कि ‘जेहादियों और माओवादियों को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी की सहानुभूति हासिल है. उन्होंने भाजपा की ओर से पार्टी के अध्यक्ष पर किए गए हमले की प्रतिक्रिया में ये बात कही.

लोकमत हिंदी

मध्यप्रदेश: मोहनपुरा डैम का PM मोदी ने किया उद्घाटन

Jun 23, 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार को) एक दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के दौरे पर मध्य प्रदेश में हैं. पीएम मोदी ने यहां मोहनपुरा डैम का किया लोकार्पण और इसी के साथ तीन और परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई. पीएम ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज 4 हज़ार करोड़ रुपए की मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के लोकार्पण के साथ-साथ पानी की 3 बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत करने का अवसर मिला.

लोकमत हिंदी

एयर कंडीशनर 24 डिग्री सेल्सियस कर बचेगी 20 अरब यूनिट बिजली

Jun 23, 2018

बिजली मंत्रालय आने वाले समय में एयर कंडीशनर के लिये तापमान का सामान्य स्तर 24 डिग्री नियत कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो देश में सालाना 20  अरब यूनिट बिजली की बचत होगी। साथ ही लोगों के स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

लोकमत हिंदी

फूट-फूटकर रोया दाती महाराज, कहा- यौन संबंध बनाने के योग्य नहीं

Jun 23, 2018

दुष्कर्म के आरोपी दाती महाराज से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को दोबारा पूछताछ की. पूछताछ करीब 11 घंटे चली जिसमें उनसे 250 से ज्यादा सवाल दागे गये. पुलिस के सवालों पर दाती महाराज बुरी तरह टूट गया और फूट-फूटकर रोने लगा. दुष्कर्म के आरोप को दाती महाराज ने नकारा और कहा कि आरोप लगाने वाली उसकी बेटी के समान है.

लोकमत हिंदी

चीन ने किया मीटिंग से इनकार, ममता बनर्जी ने रद्द किया बीजिंग दौरा

Jun 23, 2018

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चीन सरकार से उचित स्तर पर राजनीतिक बैठकों  की पुष्टि नहीं करने पर वहां की अपनी यात्रा रद्द कर दी. राज्य के वित्तमंत्री अमित मित्रा ने बताया कि उन्हें चीन रवाना होना था. ममता भारत सरकार और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के अंतरराष्ट्रीय विभाग के बीच आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत एक शिष्टमंडल का नेतृत्व करने वाली थीं.

लोकमत हिंदी

जम्मू पहुंचे अमित शाह, श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर जम्मू में BJP का शक्ति प्रदर्शन

Jun 23, 2018

 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय जम्मू दौरे पर हैं। वे सबसे पहले आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा और संघ के नेताओं से मिलेंगे और फिर शाम को चार बजे करीब जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के 65वें बलिदान दिवस के मौके पर आयोजित एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

लोकमत हिंदी

महाराष्ट्र : आज से पॉलिथीन बैन, पकड़े जाने पर 5,000 रुपए जुर्माना

Jun 23, 2018

महाराष्ट्र में आज से पूरी तरह से प्लास्टिक बैन हो गया है। अगर अब आप बैन प्लास्टिक का इस्तेमाल करते हुए पाए गए तो 5 हजार से लेकर 25 हजार तक का जुर्माना लग सकता है, यहां तक कि जेल भी हो सकती है। पॉलिथीन पर बैन लगने से मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र पर इसका बड़ा असर पड़ेगा।

लोकमत हिंदी

एकतरफा प्यार में युवक ने युवती को चाकू से गोदा, भीड़ ने घेरा तो खुद को भी किया घायल

Jun 23, 2018

अक्सर लोग प्यार में इतना पागल हो जाते हैं कि वो पागलपन की सारी हदें भी पार कर देते हैं और वहीं अगर प्यार एकतरफा हो तो खतरा और भी बढ़ जाता है।

लोकमत हिंदी

जवानों की शहादत के बीच आजादी मांग रही कांग्रेस : रविशंकर

Jun 23, 2018

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के अभियान पर दिए गए विवादित बयान को आतंकवादियों एवं उन्हें शह देने वाले पाकिस्तान की भाषा करार दिया है।

लोकमत हिंदी

आजाद-सोज के बयानों पर BJP, ''देशद्रोहियों और आतंकियों के साथ है कांग्रेस''

Jun 22, 2018

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेताओं के बयानों को गैर-जिम्मेदाराना करार देते हुए कहा कि इससे कश्मीर में अपनी जान दांव पर लगा कर आतंक से मुकाबले में जुटे सुरक्षाबलों के मनोबल पर प्रतिकूल असर पड़ता है।

लोकमत हिंदी

9वीं कक्षा के छात्र की चाकू से गोदकर हत्या, वॉशरूम में मिला शव

Jun 22, 2018

गुजरात के वडोदरा में एक स्‍कूल के वॉशरूम में छात्र की लाश मिली है. बताया जा रहा है कि इस छात्र की हत्‍या की गई है. आपको बता दें कि पिछले साल गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्‍कूल में भी प्रद्युम्‍न ठाकुर की हत्‍या का मामला सामने आया था. बताया जा रहा है कि 9वीं क्‍लास में पढ़ने वाले 14 वर्षीय छात्र का शव स्‍कूल के वॉशरूम में मिला है.

लोकमत हिंदी

UP में चटख धूप, तापमान पहुंचा 42 डिग्री सेल्सियस के पार

Jun 22, 2018

लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री, कानपुर का 23 डिग्री, इलाहाबाद का 25 डिग्री, झांसी का 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।