विदेश

लोकमत हिंदी

कोरोना वायरस पर लगेगी लगाम, अमेरिका में आज से वैक्सीन का ट्रायल

Mar 16, 2020

कोरोना वायरस के कोहराम को रोकने के लिए दुनिया को इसके वैक्सीन की जरूरत है. दुनिया के 157 देशों को कोरोना अपनी चपेट में ले चुका है. अबतक कोरोना की चपेट में आकर दुनिया में कुल 6,515 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुल 1,69,524 लोग अब भी कोरोना की चपेट में हैं. ऐसे में कोरोना को रोकने के लिए वैक्सीन ही कारगर साबित हो सकता है.

लोकमत हिंदी

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले, प्रधानमंत्री मोदी मुझे बहुत पसंद, लेकिन भारत दौरे के दौरान नहीं होगा व्यापारिक सम

Feb 19, 2020

मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम भारत के साथ ट्रेड डील कर सकते हैं,लेकिन बड़ा समझौता मैं बाद में करूंगा।

लोकमत हिंदी

सड़क ही चार्ज कर देगी इलेक्ट्रिक कार, इस देश ने शुरू की ये बेहतरीन सुविधा

Jan 31, 2020

दुनियाभर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों (electric vehichles) के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए टेक्नॉलजी को भी और बेहतर किया जा रहा है. इलेक्ट्रिक कार (electric car) की सबसे बड़ी समस्या 'चार्जिंग' से छुटकारा पाने के लिए ऐसी सड़कें तैयार की जा रही हैं, जिस पर अगर कार दौड़ेगी, तो अपने आप चार्ज भी होती रहेगी. ये सुनने में असंभव सा जरूर लग रहा है, लेकिन स्वीडन ने ये कर दिखाया है.

लोकमत हिंदी

अमेरिका में CAA के खिलाफ प्रदर्शन से फीका पड़ा गणतंत्र दिवस का जश्न

Jan 27, 2020

अमेरिका में रविवार को भारत के 71वें गणतंत्र दिवस का जश्न नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के चलते फीका पड़ गया. अमेरिका के विभिन्न शहरों में रविवार को भारतीय अमेरिकियों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया.

लोकमत हिंदी

पॉर्न वीडियो में सबटाइटल नहीं होने पर बधिर शख्स ने वेबसाइटों पर ठोका मुकदमा

Jan 18, 2020

न्यूयॉर्क (New york) में रहने वाले एक बधिर व्यक्ति ने तीन पॉर्न वेबसाइटों के खिलाफ वर्ग भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है. व्यक्ति ने अपनी अर्जी में कहा है कि सबटाइटल के बिना वह वेबसाइटों पर उपलब्ध सामग्री का पूरा-पूरा लुत्फ नहीं उठा पाता है.

लोकमत हिंदी

भारत ने पाकिस्तान को फिर दी पटखनी , UNSC की बैठक में कश्मीर प्रस्ताव को चीन के अलावा सभी देशों ने नकारा

Jan 16, 2020

पाकिस्तान अपने मंसूबों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कामयाब करने के लिए चीन का इस्तेमाल करता है और पाकिस्तान अपने यहां के हालात को छिपाने के लिए झूठ फैलाता रहता है।

लोकमत हिंदी

Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस का भारत दौरा, महात्मा गांधी को राजघाट पहुंच किया नमन

Jan 15, 2020

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस अभी भारत दौरे पर हैं. वह मंगलवार को यहां आए हैं. जेफ बेजोस मंगलवार को महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर पहुंचे. महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति को नमन कर रहा हूं जिन्होंने दुनिया को बदलकर रख दिया.